इंदौर में मिली 90 रनों की हार से बेहद निराश हैं कीवी कप्तान , मैच के बाद बताया कहां हुई चूक

IND vs NZ: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेली गई, जिसमें भारतीय टीम ने 3-0 से मेहमान टीम का सूपड़ा साफ किया. सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मैच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने 90 रनों से शानदार जीत दर्ज की. इस मैच में कीवी कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम ने 50 ओवर में 385/9 रन बोर्ड पर लगा दिए. इस मैच में हार के बाद क्या कुछ बोले न्यूज़ीलैंड के कप्तान टॉम लाथम आइए जानते हैं. 

बताया कहां हुई गलती

मैच के बाद बात करते हुए कीवी कप्तान टॉम लाथम ने कहा, “मुझे लगता है कि गेंदबाज़ी में हमारी शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी. उनकी शानदार ओपनिंग साझेदारी थी, लेकिन फिर भी हमने 380 (385) तक वापस खींच लिया. रनों की पीछा करते हुए हम अच्छी पोज़ीशन में थे, लेकिन हमने कई विकेट खो दिए थे. वर्ल्ड कप से पहले यह हमारा आखिरी अनुभव है, इसलिए हमें एक आइडिया मिल गया है. हम गहराई बनाना चाहते थे और यह सभी के लिए एक शानदार अनुभव रहा है. आप जितना इस तरह की परिस्थिति में होते हो, उतना ही आप सीखते हो.”

आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन बनी भारतीय टीम

न्यूज़ीलैंड को वनडे सीरीज़ में 3-0 से हराने के बाद भारतीय टीम ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन की पोज़ीशन हासिल कर ली है. भारतीय टीम 114 रेटिंग और 5010 प्वाइंट्स के साथ नंबर वन बन गई है. वहीं मेहमान न्यूज़ीलैंड टीम 111 रेटिंग और 3229 प्वाइंट्स के साथ चौथे नंबर पर आ गई है. 

गौरतलब है कि इस सीरीज़ से पहले भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में नबर चार पर थी. वहीं न्यूज़ीलैंड की टीम नंबर एक पर मौजूद थी. अब टीम इंडिया ने कीवी टीम को व्हाइटवॉश इस आंकड़े में पूरी तरह से उलटफेर कर दिया है और नंबर वन का ताज अपने सिर पर सजा लिया है.  

ये भी पढ़ें…

ICC Rankings: टी20 के बाद वनडे में भी नंबर वन बनी टीम इंडिया, इंदौर में न्यूजीलैंड को हराकर हासिल की बादशाहत



Source link

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Available for Amazon Prime