सरफराज खान को भारत की टेस्ट टीम में मिलेगी जगह? श्रेयस अय्यर के चोटिल होने से लगाए जा रहे कयास

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट में इन दिनों एक नाम खूब सुनाई दे रहा है. यह नाम है मुंबई के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ सरफराज़ खान (Sarfaraz Khan) का. सरफराज़ खान को लेकर लगातार चर्चाएं हो रही हैं कि उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया जाए. पहले उम्मीद लगाई जा रही थी कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज़ में उन्हें जगह मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अब टीम के स्टार बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के चोटिल हो जाने के बाद दोबारा से कयास लगाए जा रहे हैं कि सरफराज़ को अय्यर के रिप्लेसमेंटे के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है. 

सरफराज़ पिछले तीन सीज़न से रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि, सरफराज खान आज से शुरू हुए रणजी ट्रॉफी 2022-23 के अंतिम लीग राउंड में नहीं खेल रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, मैच से पहले उन्हें फीवर चढ़ गया था, जिसकी वजह से उन्हें मुंबई की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया. ऐसे में उनकी सिलेक्शन को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता है. 

क्या अय्यर की जगह शामिल होंगे सरफराज़ खान?

सरफराज़ खान को भारतीय टेस्ट टीम में न देखकर कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स और पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी राय पेश की थी. सभी का यही मानना था कि सरफराज़ को टीम में मौका दिया जाना चाहिए था. लेकिन अब उन्हें मौका मिलने की एक नई उम्मीद जग गई है.

श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि सरफराज़ खान उन्हें रिप्लेस कर सकते हैं. हालांकि, अभी इस बात को लेकर किसी भी तरह की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत 9 फरवरी से होगी. सीरीज़ का पहला मैच 9 फरवरी से नागुपर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मैच 17 फरवरी, तीसरा मैच 1 मार्च और चौथा मैच 9 मार्च से खेला जाएगा.

इस कारण सरफराज खान को टेस्ट टीम में शामिल करने की हो रही मांग

सरफराज़ खान ने अब तक रणजी ट्रॉफी 2022-23 के सीज़न के कुल 6 मैचों की 9 पारियों में 92.67 की औसत से 556 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से कुल तीन शतक निकले हैं. सरफराज़ के इस प्रदर्शन को देखकर ही उन्हें भारती टेस्ट टीम में शामिल किए जाने की मांग की जा रही है. इससे पहले दो सीजन में भी उनका बल्ला खूब चला था. सरफराज के फर्स्ट क्लास करियर की बात करें तो 37 मैचों में उन्होंने लगभग 80 की औसत से 3505 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 13 शतक और 9 अर्धशतक निकले हैं. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.



Source link

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Available for Amazon Prime