होल्कर स्टेडियम में फैंस ने पेश की मिसाल, मैच के दौरान जीरो वेस्ट को बनाकर रखा, नहीं फैला कचरा

IND vs NZ 3rd ODI: इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हरा दिया. वहीं, इंदौर के लोगों ने मैच के दौरान शानदार मिसाल पेश की. दरअसल, भारत-न्यूजीलैंड मैच के दौरान स्टेडियम में फैंस ने जीरो वेस्ट को बनाकर रखा, यानी कचरा स्टेडियम में नहीं फैलाया. इस दौरान नगर निगम का सफाई अमला भी मैच के दौरान स्टेडियम और उसके आसपास मौजूद रहा. इस मैच में खास बात रही कि फैंस के हाथों में कोई भी पोस्टर नजर नहीं आया.

इंदौर के फैंस ने पेश की मिसाल

क्रिकेट मैच के दौरान स्टेडियम में सबसे ज्यादा कचरा छक्के और चौके के पोस्टर्स लहराने से होता है, लेकिन इंदौर के फैंस ने अलग मिसाल पेश की. इसके अलावा होल्कर स्टेडियम में ब्रांडिंग के लिए जो फ्लेक्स लगाए गए है उसमें भी मिश्रित कपड़े का उपयोग किया गया है. वहीं, होल्कर स्टेडियम से जुड़े लोग बताते हैं कि मैच के बाद फ्लैक्स का भी उपयोग किया जाता है, उससे झोले बनाए जाते हैं. इस मैदान पर क्रिकेट मैच के दौरान एक साथ बड़ी संख्या में दर्शकों द्वारा मोबाइल टार्च ऑन करने की परंपरा भी 10 साल पहले शुरू हुई थी.

जब न्यूजीलैंड के बल्लेबाज भी रह गए हैरान…

होल्कर स्टेडियम में मैच के दौरान फैंस द्वारा मोबाइल टार्च ऑन करने की परंपरा मंगलवार को भी बरकरार रखा. दरअसल, न्यूजीलैंड की पारी के दौरान छठे ओवर में जब हेनरी निकोल्स ने शानदार छक्का जड़ा तो दर्शकों ने स्टेडियम में एक साथ मोबाइल टार्च ऑन कर दी. फिर क्या था… पूरा होल्कर स्टेडियम रोशनी से जगमगाने लगा. इसके बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज भी इंदौर के क्रिकेट प्रेमियों से मिले इस प्यार से हैरान थे. बताते चलें कि इंदौर के होल्कर क्रिकेट मैच के दौरान एक साथ बड़ी संख्या में दर्शकों द्वारा मोबाइल टार्च ऑन करने की परंपरा तकरीबन 10 साल से जारी है. वहीं, फैंस ने इस परंपरा को भारत-न्यूजीलैंड मैच के दौरान भी बदस्तूर जारी रखा.

ये भी पढ़ें-

IND vs NZ 3rd ODI: इंदौर में टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ, वनडे में नंबर वन बना भारत

क्या पहले टी20 में पृथ्वी शॉ को प्लेइंग 11 में मिलेगी जगह? BCCI ने बुधवार को हर हाल में रांची पहुंचने के लिए कहा



Source link

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Available for Amazon Prime